Communestories Open Mic


एक सफ़र था तेरे साथ जो खूबसूरत था,
तूने जब tinder पे right swipe किया तो ऐसा लगा कि भरे बाज़ार में तूने हल्का सा मुझे छेड़ दिया, 
मैने मेरी bio में नोट not for hook ups लिखा था, शायद तूने उसे मज़ाक में ले लिया था।  
और तेरी bio में तूने जो लिखा था उससे तो तू अलग ही था, 
Coffee के लिए तेरा पूछा गया सवाल  google से best pick up line था, 
तू जैसा भी था, तेरे साथ सफ़र बड़ा खूबसूरत था। 

पहेली मुलाकात में तूने कुछ ज्यादा ही इंतज़ार करवाया था, 
क्युकी तू मेरे लिए मेरे पसंदीदा फूल जो ढूंढने गया था। 
तुझे देखने की ऐसी तलब थी की २७ बार तुझे insta पे stalk किया था। 
सफेद शर्ट, ब्लू जींस, लाइट शेव्ड, 
बिना hint दिए तू ऐसे ही आया जैसा मैने सोचा था, 
और मैने भी बिंदी लगाके तुझे अपनी जाल में फंसाया था। 
तभी लगा था,  ये जोड़ी तो रब ने बना दी ।
हा,  तेरे साथ वो सफ़र बड़ा खूबसूरत था। 

बचपन से bollywood देखकर जो प्यार करना सीखा था,
वो मानो एकसाथ तुजपे आजमाया था,
Tinder से ही सही, मुजे पहला पहला प्यार जो मिला था,
फिर आते है unlimited chats and calls, 
जितना तूने मेरे पे खर्च किया था, उतना ही मैने तुमपे कुर्बान किया था,
अहाह,
 पैसा नहीं, attention. 
मेरे कमरेमे हमेशा तू गूंज रहा था, और तेरी गाड़ी में हमेशा मेरे गाने बजते थे, 
चलो ये तो मान लिया तू propose तो नहीं करनेवाला था,
पर फिर से bollywood को याद करके मैने वहीं कारनामा किया था।
हा  तेरे साथ वो सफ़र बड़ा खूबसूरत था। 

तूने फट से हा करदी,और मैने ज़त से social media पे दाल दिया था,
Already taken. 
आंटिया पूछती थी, ये किसने take over कर लिया है तुझे,
 में सबसे केहती थी, है ऐसा जो कोई मेरे लिए कभी ना ढूंढ़ पाए। 
अरे अब ये मत सोचो हमारा ब्याह हो गया होगा, या तो ब्रक अप हुआ होगा,
तू तो कहीं किस्मत ढूंढने दूसरे शहेर चल दिया था, 
और जैसे ही तू दूर हुआ, हमारा प्यार तो कुछ ज्यादा ही बढ़ गया था,
बातें ख़तम ही ना हो, राते भले ख़तम हो जाएं
तेरे साथ वो सफ़र था जो बड़ा खूबसूरत था। 

मुझे कहीं बार लगा की अब शादी करने का सही वक्त है,
तब एक ही सवाल में सब पूछ लिया था, 
तेरी पर्मेनांट बन सकती हूं क्या? 
पहले तो तूने बात टाल दी थी, फिर अकड़ से बोला था कि, 
देखो ये शादी तो ठीक है, अभी तो मेरा dating का मूड है,
वहीं  हिसाब लगा के  तूने ६ महीने काट दिए थे, 
और यहां साथ जीने मरने किं तलब हो रखी थी, 
तभी जनाब खुश होके बोले, 
मैने शादी के लिए कोई सही चुन लिया है, जो तेरे जैसे ही खूबसूरत है
लगा था मुझे, 
चलो अच्छा है, आज जा के तेरे दिल के दरवाजे मेरे लिए खुले है,
तूने यूं ढूंढ़ के उसकी तस्वीर दिखाई थी, की में तो जीते जी dating  zoned हो गई थी। 
ग़म तो हुआ कि काश तुझे right swipe नहीं किया होता तो क्या हो जाता? 
कुछ ना होता, अगर ये virtual ishaq इतना जल्दी ना हुआ होता। 

पर में खुश हूं, क्युकी तेरे साथ वो सफ़र जो था बड़ा खूबसूरत था। 

Comments

Popular posts from this blog

સિગારેટ

બધું બરાબર છે.

બોડી શેમિંગ!!